क्या आप महीने के अंत की पूर्वसूचना दे रहे हैं, केवल किसी के साथ समाप्त करने के लिए?  या आप ऐसे उत्पाद या सेवा को बेचने की कोशिश कर रहे हैं जो नहीं बिक रहा है?  या आप अपने वर्तमान रोजगार के बारे में सिर्फ उदास हैं?  अपनी स्थिति के बारे में उदास होने और शुरू होने के कई कारण हैं।  जब आप नीचे होते हैं, तो क्या आप जानते हैं कि कैसे उठें और सही दिशा में बढ़ें?  आपके व्यक्तिगत विकास में कुछ तकनीकों को सीखने के दौरान, मेरा मानना ​​है कि चार अच्छे सिद्धांत हैं जिनका उपयोग करके आप सही दिशा में आगे बढ़ सकते हैं।

 इन चार सिद्धांतों को मैं  प्राप्त करने जा रहा हूँ।  मार्ग में,  वह अपनी आत्मा की गहराई को ईश्वर की तलाश में खोज रहा है।  वह खुद को अवसाद से बाहर निकालने के बारे में बात करता है।  मैं इन शिक्षाओं को लेने जा रहा हूं और उन्हें छोड़ने की भावनाओं को लागू कर रहा हूं क्योंकि आपके गृह आधारित  व्यापार अवसर, आपकी ऑनलाइन बिक्री, आपकी नौकरी और आदि में कुछ भी नहीं हो रहा है, हम सभी एक कारण या किसी अन्य के लिए नीचे आते हैं।  चाल हार नहीं माननी है, लेकिन विपत्ति के सामने उठो और आगे बढ़ो।


 याद रखने वाला पहला सिद्धांत यह है कि आप अपने आप से बात करने के बजाय खुद से बात करें।  “तुम मेरी आत्मा क्यों हो?  मेरे भीतर इतना परेशान क्यों? ”  क्या आपने वह सब कुछ आजमाया है जो आप संभव जानते थे और दूसरों को सफल होते हुए देखते हैं, लेकिन वही काम करना आपके लिए काम नहीं कर रहा है?  अपने दिमाग के पीछे आप खुद को यह बताना शुरू कर देते हैं कि आप कभी सफल नहीं होंगे।  जब वे विचार आपके दिमाग को पार करने लगते हैं, तो आपको रुकने की जरूरत है, एक गहरी सांस लें और अपने आप से कहें, "मैं सफल होने जा रहा हूं"।  हटके सोचो।  अपने चेतन को अपने से श्रेष्ठ मत बनने दो।  यदि आपके पास एक संरक्षक है, तो उनसे बात करें।  यदि आपके पास कोई संरक्षक नहीं है, तो एक छोटा समर्थन समूह स्थापित करें जो आपको नीचे ले जाएगा या जब आप वर्सा लेंगे।  अतीत को याद करते हुए इस उद्धरण को याद रखें, "सफलता कैन में आती है, असफलता नहीं"


 दूसरा सिद्धांत उन चीजों पर आवास छोड़ना है जो अतीत में हैं और वर्तमान पर आवास शुरू करते हैं। "यह बातें मुझे याद हैं ... "मेरे उद्धारकर्ता और मेरे भगवान।  मेरी आत्मा मेरे भीतर है;  इसलिए मैं तुम्हें यरदन की भूमि से, हर्मोन पर्वत से ऊंचे पर्वत पर याद करूंगा। ”  प्लेन ने कहा, "जो किया जाता है, वह किया जाता है" उन चीजों के बारे में चिंता करें जो आपके लिए काम नहीं करती थीं।  जिन चीजों को आप बदल नहीं सकते, उनके लिए खुद को मत मारो।  केवल वही गलतियाँ न करने के तरीके सोचें।  कुछ नया करो!  फिर से, बॉक्स के बाहर सोचें। हमारे यहाँ एक प्रसिद्ध उद्धरण "सफलता एक यात्रा है, गंतव्य नहीं है।"  आपको वर्तमान और सफलता की अपनी यात्रा के बारे में लगातार सोचना होगा।


 तीसरा सिद्धांत हालांकि असफल होने के कई कारण हैं, सफल होने के लिए और भी कई कारण हैं।   “अपनी आशा परमेश्‍वर में रखो, क्योंकि मैं अब भी उसकी प्रशंसा करूँगा” इसका मतलब गलत में नहीं फंसना है।  आप अपने किसी एक लक्ष्य पर विफल हो सकते हैं, उठ सकते हैं, अपने आप को धूल चटा सकते हैं और फिर से प्रयास कर सकते हैं।  हमेशा बड़ी तस्वीर पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।  अपने आप को सफल होने की कल्पना करें।  मेरे पसंदीदा उद्धरणों में से एक डोरोथिया ब्रांदे ने कहा है कि "सफलता की गारंटी देने के लिए, कार्य करें जैसे कि हम असफल होना असंभव है"


 और अंतिम सिद्धांत सफलता की पुष्टि है असफलता के बावजूद बार-बार दोहराया जाना चाहिए। "तुम मेरी आत्मा क्यों हो?"  तीन बार।  तीन बार वह खुद से पूछता है कि वह नीचे क्यों महसूस करता है।  भजनहार इस बात की पुष्टि कर रहा है कि उसके पास धन्यवादी होने के लिए आशीर्वाद है।  सही सोचें।  क्या आपने कभी कुछ किया "अभिव्यक्ति" के लिए अभिव्यक्ति सुनी है?  आपको बस इतना ही करना है।  आपको अपनी सफलता की कल्पना करनी होगी।  आपको अपने आप को नए घर, नई कारों, बैंक में पैसे, एक सफल व्यवसाय चलाने, आदि में देखना होगा और आप बार-बार ऐसा करते हैं, खुद को असफलताओं की कोई बात नहीं मानते हुए।"सफलता का मार्ग कठिन है।"  सफल होने के लिए, आपको लगातार खुद को बताना होगा कि आप सफल होने जा रहे हैं।


 मार्ग पढ़ने से, आप एक आदमी को नीचा और नीचा देखते हैं।  वह स्वयं प्रश्न है।  लेकिन हम देखते हैं कि वह खुद को डिप्रेशन से बाहर निकालने की बात करता है।  हम उसे अतीत पर छोड़ते हुए भी देखते हैं और वर्तमान के साथ खुद को भी चिंतित करते हैं।  भले ही उसके पास विफलताओं के साथ खुद को बोझ करने का कारण हो, लेकिन वह सफलता पर विस्तार करता है।  और आखिरी, और शायद सबसे महत्वपूर्ण, उसने कई बार अपने विश्वास की पुष्टि की।  जब आप नीचे उतरते हैं, तो आपको वही चीजें करने की जरूरत होती है।  और एक अन्य महत्वपूर्ण बात, आपको केवल उन लोगों के साथ घेरना चाहिए जो सही और समान विचारधारा वाले हैं।  आपको अपने जीवन में किसी भी गलत की आवश्यकता नहीं है जो आपको हरा दे।  "सफलता के लिए अपने आप को क्या होगा!"