क्या आप जानते हैं कि सफलता के प्रमुख रहस्यों में से एक क्या है - जो लोगों को व्यवसाय, खेल या उनके जीवन के किसी अन्य पहलू में सफल बनाता है?  मुझे एक मिनट में वापस आने दो।  जब से मुझे पता चला कि मैं अजेय नहीं था और समय के साथ मेरा शरीर अलग हो जाएगा, मैं जिम का सदस्य रहा हूं।  मैंने पिछले पंद्रह वर्षों में नियमित रूप से भाग लिया है और मेरा शरीर खराब होना लगभग रोक रखा है।  हालाँकि, मैंने हमेशा जिम में बहुत सारे नए चेहरों को देखा है, जिनमें से कुछ बहुत कम समय में गायब हो जाते हैं।  अधिकांश जिम और हेल्थ क्लब में सदस्यों का उच्च कारोबार या "मंथन" होता है क्योंकि मार्केटिंग के लोग इसे कॉल करना पसंद करते हैं।  एक क्लब मैं एक महीने में लगभग पचास सदस्यों को खो देता है और व्यवसाय को अभी भी खड़ा करने के लिए उस संख्या पर हस्ताक्षर करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।  ऐसा नहीं है कि ये जिम एक खराब सेवा प्रदान करते हैं, इसके विपरीत - यह इसलिए है क्योंकि सदस्य - "छोड़ दें।"  नए सदस्य वजन कम करने या फिट होने के लिए जुड़ते हैं।  वे तब रोइंग मशीनों और पीड़ा के अन्य सभी उपकरणों पर खुद को यातना देते हैं।  यदि, कुछ हफ्तों के पसीने और दर्द के बाद, वे कोई दृश्य परिणाम नहीं देखते हैं - वे छोड़ देते हैं।  आप शायद इस पर मुझसे आगे हैं;  क्योंकि सफलता का मुख्य रहस्य जिसका मैंने पहले उल्लेख किया है - यह कभी भी नहीं है।  यह वह है जो विजेताओं को व्यापार में, खेल में और जीवन में हारने वालों से अलग करता है - यही सफलता है।  यदि आपके पास सचमुच या लाक्षणिक रूप से चढ़ने के लिए एक पहाड़ है और आप एक बाधा तक पहुँचते हैं - तो हार मत मानिए।  दूसरा रास्ता खोजें - यहां तक ​​कि थोड़ी दूरी पर जाएं और दूसरी दिशा से स्थिति पर आएं।  जो कुछ भी आप हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, जो भी सफलता आप चाहते हैं - कभी भी हार न मानें!  गलतियाँ करें - नीचे गिरें - उठें - गिरें - लेकिन उठें और फिर प्रयास करें।  तो आपके पास यह है - यदि आप सफलता चाहते हैं तो याद रखें कि विंस्टन चर्चिल ने एक बार कहा था - "कभी नहीं - कभी नहीं - कभी हार मत मानो!"