मैं परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के कुछ दिनों बाद वापस आ गया हूं।  मौसम बहुत बढ़िया था, समुद्र तट गंदा जेली-मछली से भरा था, युक!  सब-के-सब, जीवन अच्छा रहा है।  मुझे आशा है कि आप सभी के लिए जीवन अच्छा होगा।



 1.वैसे मैं यह लेख आपको यह बताकर शुरू करूँगा कि जब मैं छुट्टी पर था तो मैंने विश्वास के साथ दहाड़ किया।  मैं कई बार समुद्र तट पर गया और मुझ पर विश्वास किया, समुद्र तट पर चलने और एक बच्चे के साथ खेलने और एक छोटे से स्नान सूट से अधिक कुछ भी नहीं करने के लिए दौड़ लगाई, इस लड़की के लिए कुल दहाड़ है।  हम लगातार विश्वास हासिल करने के लिए एक आसान रास्ता तलाश रहे हैं।  मैं इस रियलिटी चेक को लोगों से साझा करने से नफरत करता हूं, लेकिन आत्मविश्वास एक ऐसी चीज है जो हमारे पास पहले से है और हमेशा से हमारे प्यारे छोटे चूतड़ जन्म के समय छिटके हुए थे।  आगे न देखें, मैंने आपके दिमाग को समझने के लिए विश्वास का शब्दकोश अर्थ देखा है, यह है:


2. पूर्ण विश्वास: किसी व्यक्ति या वस्तु की शक्तियों, विश्वास या विश्वसनीयता में विश्वास।   अपने आप में विश्वास और एक की शक्तियों या क्षमताओं: आत्मविश्वास: , आश्वासन जो खुद में विश्वास पैदा करता है।


 3.जैसा कि आप देख सकते हैं, यह सब आपके सिर के अंदर है।  आप में विश्वास होना चाहिए।  सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात, आपको अपने और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना चाहिए कि आप कौन हैं, आप कैसे दिखते हैं, आप कैसे प्यार करते हैं, आप अप्रत्याशित घटनाओं से कैसे निपटते हैं, लेकिन आप सबसे ज्यादा किस तरह से काम करते हैं।  अपने आंतरिक आत्मविश्वास का निर्माण करने के लिए, जब भी कठिन हो जाता है।  बहुत सारे बाहरी तत्व हैं जो हमारे आंतरिक आत्मविश्वास का परीक्षण करना जारी रखते हैं, कि यह कोई आश्चर्य नहीं है कि हम मुस्कुराने के लिए सबसे अच्छे समय पर हाथापाई करते हैं, जब हम सिर्फ चीखना चाहते हैं।  मैंने अपने पूरे ब्लॉग में कुछ बोला है: टेलीविज़न, वीडियो, रियलिटी शो, "कॉर्पोरेट सीढ़ी" पर चढ़ना, उम्र बढ़ने पर समाज का लगातार हमला, अधिक वजन वाले लोगों पर, और कृपया बच्चों के बारे में मत भूलना।


 4.बच्चों को उन डर का सामना करना पड़ता है जो हर समय उनके आत्मविश्वास को खतरा देते हैं।  उन्हें डर है कि उनके माता-पिता उन पर सर्वश्रेष्ठ ग्रेड नहीं होने के लिए नीचे देखेंगे।  वे डरते हैं कि अगर उनका पालन नहीं होता है तो वे अपने साथियों पर अंकुश लगा देंगे।  वे लगातार सुनते हैं कि उनकी दुनिया कितनी गड़बड़ हो गई है, और यह कैसे उन्हें नकारात्मक चीजें सिखा रहा है।  यह कैसे उनके विश्वास को कमजोर नहीं कर सकता।  यह मेरी हत्या करेगा।  मुझे बस खुशी है कि मैं  कुश्ती, कार्टून और वास्तविक जीवन के बीच अंतर जानने के लिए पर्याप्त मजबूत था।



5. विश्वास के साथ दहाड़ करना उतना ही कारगर है जितना कि दुनिया को  बताना!  मुझे यह कहना पसंद है कि जैसा कि आप सभी जानते हैं। विश्वास को मजबूत रखना आसान नहीं है, जब हमें अंदर से खतरा महसूस होता है, या हमें लगता है कि हमारे रिश्ते को खतरा हो रहा है।  हम तुरंत महसूस करते हैं कि यह हम हैं, गलती है, जो बदले में हमारे आत्मविश्वास को कम करती है।


 6.हमें अपने आप पर भरोसा करने की आवश्यकता है, विश्वास करें कि हम जानते हैं कि हम क्या चाहते हैं और हमारे लिए क्या अच्छा है।  आपका जीवन इस बात पर बहस करने के लिए नहीं है कि आपको किस तरह से फिट होना चाहिए, या कोई आपको बताता है कि आपके बारे में कैसे देखना या महसूस करना है।  तुम ही तुम्हारा जीवन हो  आपके आत्मविश्वास की कमी आपको उससे दूर कर देती है, जो आप होने के लिए हैं।  आप पर भरोसा और विश्वास रखने का मतलब यह नहीं है कि आप हमेशा चीजों के बारे में सही रहेंगे, बल्कि यह आपको अपने संदेह, कम आत्मसम्मान को दूर करने और अपने गलत करने और अपने से कम उठने की ताकत देता है।


7. मुझे कभी-कभी आश्चर्य होता है कि लोग वही क्यों करते हैं जो वे करते हैं।  क्या इसलिए कि उनमें आत्मविश्वास की कमी है और उन्हें लगता है कि किसी भी प्रकार का ध्यान उनके आत्म-सम्मान का निर्माण करेगा?  या यह है कि वे वास्तव में अब परवाह नहीं करते हैं और खुद को पल का मजाक बनाने देते हैं?  मैंने इंटरनेट पोर्न में महिलाओं को देखा है। (केवल शोध के उद्देश्य से) अब यह मेरी राय है, इसलिए यहाँ मेरे साथ रहें: मैं किसी भी तरह से न्याय नहीं कर रही हूं, लेकिन मैं उन तक पहुंचना चाहती हूं और उन्हें बताना चाहती हूं कि बेहतर तरीके हैं  आत्मविश्वास पैदा करना और महसूस करना और उसकी सराहना करना।  उन महिलाओं के लिए जो वेश्यावृत्ति की दुनिया में आती हैं और महसूस करती हैं कि स्टारडम का एकमात्र तरीका है;  उन्होंने अपना सम्मान और आत्म-सम्मान कब खो दिया और कब विश्वास  के साथ दहाड़ से डर गए?  जिन महिलाओं को तिरस्कृत किया गया है और खुद को बार के दृश्य में फेंक दिया जाता है, जहां वे मांस का एक टुकड़ा बन जाते हैं और कुत्ते से भी बदतर व्यवहार किया जाता है, आप जानते हैं कि आप वहां खुश नहीं हैं और बेहतर भावनाओं के लिए वे सड़कें सही सड़क नहीं हैं  ।  अगर वे विश्वास के साथ दहाड़ करने की ताकत नहीं रखते हैं तो कोई खुद का सम्मान कैसे कर सकता है?  मैं उन सभी महिलाओं के लिए रोती हूं जो इस भावना के जाल में पड़ गई हैं कि ध्यान उन्हें उच्च स्तर पर लाएगा।  वे अपनी स्वतंत्रता को कभी भी विश्वास के साथ नहीं पाएंगे अगर वे उन्हें पाने के लिए किसी भी चीज या खुद से बाहर किसी पर निर्भर रहते हैं।



 8.आपको खुद को बचाने की जरूरत है।  आप नकारात्मक वातावरण में रहते हैं जहाँ आपको खतरा महसूस होता है क्योंकि आपको इतनी स्वीकृति की आवश्यकता होती है कि आपको यह विश्वास करने में गुमराह किया जाता है कि यह आपके विश्वास को मजबूत करेगा।  आपका जन्म उसी के साथ हुआ था जिसे आपको बचाने की आवश्यकता है!  मदद के लिए इंतजार न करें।  अपनी सहायता कीजिये।  बचाए जाने का रोना मत रोओ, ऐसा नहीं होगा।  आपको और आपको अकेले, उस चढ़ाई को बनाना है।  बस अपनी भावनाओं पर भरोसा रखें और उनका पालन करें।  भरोसा रखें कि आप अकेले हैं, अपने आप को कॉन्फिडेंस के साथ रोवर को पूरी ताकत दे सकते हैं।


9. मैं उम्मीद कर रहा हूं, कि मेरी वेबसाइट और इन लिखित विचारों के माध्यम से, कि कुछ महिलाएं वहां से उठेंगी और देखेंगी कि वे सभी नकारात्मक ध्यान के बिना अद्वितीय हैं, जो उन्हें लगता है कि जिस तरह से है।  सिर्फ तुम हो!  आप केवल आपके होने के नाते ही सर्वश्रेष्ठ हो सकते हैं।  किसी और के मानकों का पालन करके नहीं, बल्कि केवल खुद को पूरा करने से।  आपको सबसे पहले प्यार और  संघर्ष के साथ मजबूत करने के लिए और किसी को भी आपको नीचे नहीं ले जाने दें।


 10.आप आप हैं, और यह अपने आप में एक बहुत ही खास उपहार है जो किसी और के पास नहीं है।  जितना अधिक मैं मुझ पर विश्वास करता हूं, मेरे लिए उतना ही मजबूत होता है कि मैं अंदर से मजबूत हो जाऊं और उन सभी नकारात्मक तत्वों से लड़ सकूं, जो मुझे दिन भर में आते हैं।  जीवन आसान नहीं है, न ही यह किसी भी वादे के साथ आता है।  जैसा कि मैंने कई बार कहा है, "जो आपको नहीं मारता है, वह आपको मजबूत बना देगा"।  उन शब्दों को लोगों के साथ जीते हैं और मेरा मतलब है कि जब मैं यह कहता हूं, "विश्वास के साथ दहाड़ "।  यह वास्तव में एक अच्छा टिप है। 


 मैं जो कुछ करता हूं, उसमें खुद को तलाशता हूं।


 मुझे अपने को लगता है।


 मैं जहां भी जाता हूं अपने सपने देखता हूं।


 मैं खुद बन जाता हूं।


 मैं विश्वास के साथ दहाड़ !