प्रतिबद्ध बनो मुझे अभी तक पहुँचने में कुछ साल लग गए।  मैं यहां पहुंचने से पहले किसी भी समय छोड़ सकता था और मेरे पास ऐसा करने के लिए एक लाख अलग-अलग कारण थे।  लेकिन मुझे पता था कि मैं क्या चाहता था और इसे बाहर कर दिया।  यह सफलता की पहली कुंजी है। और अपने समय को ठीक से प्रबंधित करने का अंतिम परिणाम व्यापार के लिए सही दृष्टिकोण को बढ़ावा देना चाहिए।  

सकारात्मक दृष्टिकोण का निर्माण करने के छह तरीके यहां दिए गए हैं। 

1. प्रतिबद्ध बनो मुझे अभी तक पहुँचने में कुछ साल लग गए।  मैं यहां पहुंचने से पहले किसी भी समय छोड़ सकता था और मेरे पास ऐसा करने के लिए एक लाख अलग-अलग कारण थे।  लेकिन मुझे पता था कि मैं क्या चाहता था और इसे बाहर कर दिया।  यही सफलता की पहली कुंजी है।  

2. चुनौतियों को स्वीकार करें अपने खुद के मालिक और अपने खुद के ऑनलाइन व्यवसाय के मालिक डरावने और थोड़ा डराने वाले हो सकते हैं।  यह 9 से 5 की नौकरी छोड़ने और अपना ऑनलाइन साम्राज्य शुरू करने की हिम्मत रखता है।  सपने देखने और उसके लिए जाने के लिए हिम्मत चाहिए।  आप अंततः निर्धारित करते हैं कि आपका व्यवसाय सफल होता है या विफल। 

 3. नियंत्रण में रहें।  अपना दिमाग महत्वपूर्ण चीजों पर केंद्रित रखें।  आप जो करना चाहते हैं उसे पूरा करने के लिए लक्ष्य और प्राथमिकताएँ निर्धारित करें।  संभावित समस्याओं से निपटने के लिए एक रणनीति विकसित करें - और जब उन समस्याओं की सतह, उन्हें संभालने की आपकी क्षमता में आत्मविश्वास महसूस करें।  सबसे बुरा आप कर सकते हैं असफल ।

4. आपके द्वारा कोई गलती करने के बाद भी  स्वयं की आलोचना करने से कोई फायदा नहीं है।  यह कहते हुए कि "मुझे उस खाते को उतारा जाना चाहिए या उस स्थिति को अलग तरह से संभालना चाहिए" इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।  यह सिर्फ आपकी ऊर्जा को खत्म करने और आपको हतोत्साहित करने वाला है।  बस अपनी गलतियों से सीखें और आगे बढ़ें।

 5.परफेक्ट बनाता है  सब कुछ सही होने की चिंता करना बंद कर देता है।  ऐसा नहीं होने वाला है।  यदि टाइम वार्नर एओएल खरीद सकता है, तो आप एक वेबसाइट बना सकते हैं जो नकदी उड़ाती है।  बस कोशिश करते रहो  ।

6.  मदद के लिए पूछें आप अपने लिए खुद से काम करना चाहते हैं।  मदद मांगने में कुछ गलत नहीं है।  यह मत सोचिए कि आप केवल इसलिए अक्षम हैं क्योंकि आप यह सब नहीं कर सकते।  पेशेवर ठीक से काम करने के लिए अन्य पेशेवरों को नियुक्त करते हैं।  जरूरत पड़ने पर किसी विशेषज्ञ को लाने से न डरें। अगर मुझे आपको यह चेतावनी देनी है कि कार्य / पारिवारिक संतुलन सही होने से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है, तो संभावना है कि आप कठिन तरीका सीखने जा रहे हैं।  मैं इस पैसे के लिए चला गया।  लेकिन इस बात पर कोई सवाल नहीं है कि मेरे व्यवसाय ने मुझे जो सबसे बड़ा लाभ दिया है, वह वह अतिरिक्त खाली समय है जो मुझे अपने परिवार के साथ बिताना है। 

 मुझे यकीन है कि अगर मैंने उस समय को और अधिक वेबसाइट बनाने या अधिक उत्पाद बनाने में लगा दिया, तो मैं और अधिक पैसा कमाऊंगा।  लेकिन पैसे से अधिक जीवन है। आप यह भी देख सकते हैं कि निम्नलिखित मिथक बस असत्य हैं: आपकी साइट पर पैसा बनाने के लिए लाखों पृष्ठ दृश्य हैं।  यह नहीं है  अच्छे रूपांतरण अनुपात वाली छोटी साइटें क्लिक-थ्रू ट्रैफ़िक के माध्यम से बड़ी साइटों की तुलना में अधिक नकदी बना सकती हैं। राजस्व और संबद्ध राजस्व पैसे नहीं कमाते हैं। पैसा बनाना आसान है: बस एक वेबसाइट डालें और पैसा रोल-इन हो जाएगा।  वे करते हैं, यदि आप जानते हैं कि उनका उपयोग कैसे किया जाए।  वेब पर पैसा बनाने में समय, प्रयास और निवेश लगता है।